Home अन्य बड़ी खबरें

अपनी 25वीं कांवड़ यात्रा पर 20 किलो सोना पहन कर निकले गोल्डन बाबा

SHARE
गोल्डन बाबा
गोल्डन बाबा का फाइल फोटो। साभार

सावन के महीने में होने वाली कांवड़ यात्रा में गोल्डन बाबा को कौन नहीं जानता है। गोल्डन बाबा का असली नाम सुधीर मक्कर है। उनको सोना बहुत पसंद है। गोल्डन बाबा की खासियत यह है कि हर साल उनकी कांवड़ यात्रा में सोने की मात्रा बढ़ती जाती है।

गोल्डन बाबा इस बार अपनी 25वीं कांवड़ यात्रा में निकले हुये हैं। अपनी पिछले साल की कांवड़ यात्रा में गोल्डन बाबा ने जहां करीब 14.5 किलो सोने की ज्वैलरी पहनी थी वहीं इस बार 20 किलो का सोना पहनकर कांवड़ यात्रा में निकले हैं। अगर सोने के बाजार भाव पर नजर डालें तो इसकी बाजार कीमत करीब 6 करोड़ रुपए के आसपास है।

गोल्डन बाबा को सोने की चीजों के साथ ही कीमती चीजों का शौक है। सोने के साथ ही गोल्डन बाबा करीब 27 लाख रुपये की रोलेक्स घड़ी पहनते हैं। इसके साथ ही गोल्डन बाबा को महंगी गाडियों का शौक है। उनके पास बीएमडब्ल्यू, दो ऑडी, दो इनोवा जैसी महंगी गाडिया हैं। अपनी कांवड़ यात्रा में गोल्डन बाबा लैंड रोवर, जगुआर जैसी महंगी गाडियों इस्तेमाल करते हैं। आज गोल्डन बाबा के गाजियाबाद और इंद्रापुरम में कई आलीशन फ्लैट हैं। गोल्डन बाबा की मानें तो उनकी इस कांवड़ यात्रा में करीब सवा करोड़ का खर्च आता है।