Home JioXpressNews

IND vs AUS: एडिलेड टेस्ट से पहले 12 खिलाड़ियों की लिस्ट जारी, इन खिलाड़ियों का कटा पत्ता

SHARE
india vs australia

Idein News: भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों ऑस्ट्रेलिया के लंबे दौरे पर हैं। जहां तीन टी-20 मुकाबलों की सीरीज को 1-1 से ड्रॉ करने के बाद अब भारतीय टीम को 4 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। सीरीज का पहला मुकाबला 6 दिसंबर से एडिलेड मैदान पर खेला जाना है। जिसके लिए भारतीय टीम अपनी कमर कस चुकी है।

इसे भी पढ़े- 2011 विश्व कप के हीरो रहे गौतम गंभीर का क्रिकेट से संन्यास

बता दें कि आज भारतीय टीम ने पहले मुकाबले के लिए 12 खिलाड़ियों की टीम का ऐलान कर दिया है। जिसमें विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, के.एल राहुल, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, रोहित शर्मा, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), आर. अश्विन, मोहम्मद शमी, ईशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह को जगह दी गई है।

मालूम हो कि इन 12 खिलाड़ियों में भुवनेश्वर कुमार, रविंद्र जडेजा और कुलदीप यादव को जगह नहीं दी गई है। ऐसे में कप्तान कोहली की इस ब्लू ब्रिगेड के आगे सीरीज के पहले मुकाबले को जीतकर बढ़त बनाने की बड़ी चुनौती होगी। वहीं टीम ऑस्ट्रेलिया की बात करें तो उन्होंने एडिलेड टेस्ट के लिए अपनी 11 खिलाड़ियों की टीम का ऐलान कर दिया है।

जिसमें टिम पेन (कप्तान), मार्कस हैरिस, एरॉन फिंच, उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श, पीटर हैंडस्कॉम्ब, ट्रेविस हेड, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, नाथन लियोन, जोश हेजलवुड को अंतिम 11 में जगह दी गई है। साथ ही बता दें कि सीरीज का पहला मुकाबला एडिलेड में 6 दिसंबर से 10 दिसंबर तक खेला जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here