Home क्रिकेट

भारतीय टीम की ऑस्ट्रेलिया पर ऐतिहासिक जीत, 31 रनों से जीता मुकाबला, सीरीज में 1-0 की बढ़त

SHARE
india beat australia by 31 runs

Idein News: भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों ऑस्ट्रेलिया के लंबे दौरे पर है। जहां वो इन दिनों 4 टेस्ट मैचों की सीरीज का हिस्सा है। भारत ने पहले टेस्ट मुकाबले को 31 रनों से जीतकर ऑस्ट्रेलिया पर ऐतिहासिक जीत दर्ज की है। शिकस्त इस ऐतिहासिक जीत के साथ ही भारत ने 4 मुकाबलों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। मुकाबले का मैन ऑफ द मैच पहली पारी में 123 और दूसरी पारी में 71 रनों की बेहतरीन पारी खेलने बाले चेतेश्वर पुजारा को दिया गया।

इसे भी पढ़े- अपने अंतिम मुकाबले में गंभीर ने जड़ा शानदार शतक, खिलाड़ियों ने दिया गार्ड ऑफ ऑनर

बता दें कि ऐसा पहली बार है कि जब ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई भारतीय टीम ने टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला जीतकर घरेलू टीम पर बढ़त बनाई हो। मुकाबले में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। पहली पारी में बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम मात्र 250 रनों पर ही निपट गई थी। जिसमें भारत की ओर से एकमात्र सफल बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने 123 रनों की शानदार पारी खेली थी। जबकि अन्य भारतीय बल्लेबाजों ने निराश किया था।

जिसके बाद अपनी पहली पारी में बल्लेबाजी करने उतरी घरेलू टीम ऑस्ट्रेलिया भारतीय गेंदबाजों के समक्ष घुटने टेकते हुए नजर आए। जिसके चलते वो 235 रनों पर ही सिमट गए। पहली पारी के बाद भारतीय टीम को 15 रनों की बढ़त मिल गई। अपनी दूसरी पारी में 15 रनों की बढ़त के साथ बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 307 रन बनाए और ऑस्ट्रेलिया के समक्ष 323 रनों की बड़ी चुनौती रखी।

323 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम लक्ष्य के समीप तो जरूर पहुंची। लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए उन्हें 291 रनों पर ही ढेर कर दिया और सीरीज का पहला मुकाबला 31 रनों से जीत लिया। सीरीज के पहले मुकाबले में ऐतिहासिक जीत के साथ ही भारतीय टीम ने 4 टेस्ट मैचों की इस सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here