Home मध्यप्रदेश

मध्य प्रदेश: युवा नेता नहीं, बल्कि तजुर्बे वाला नेता होगा कांग्रेस से अगला मुख्यमंत्री

SHARE
Congress CM Probable Candidates

Idein News: पंद्रह साल बाद मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सत्ता में वापसी हुई है। लगातार तीन बार से सूबे के मुख्यमंत्री रहे शिवराज सिंह चौहान ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। इस्तीफा देते हुए उन्होंने विपक्ष में बैठकर खुद को चौकीदार की भूमिका में रहने का ऐलान कर दिया है।

तो वहीं दूसरी ओर कांग्रेस मध्य प्रदेश में सीएम का चेहरा खोज रही है। बुधवार देर रात कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक ऑडियो टेप जारी किया था। जिसमें कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कार्यकर्ताओं से मध्य प्रदेश में अपनी पसंद का सीएम चुने की बात कर रहे हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की ओर से जारी इस ऑडियो टेप में वह कार्यकर्ताओं से कह रहे हैं कि आप यह न सोचें की मैं आपके नाम को जाहिर करूंगा, आपकी पहचान गुप्त रखी जाएगी और इसकी जानकारी सिर्फ मुझे होगी कि आपने किसे अपनी पसंद बताया है।

इसे भी पढ़े: राजस्थान: कौन बनेगा मुख्यमंत्री ! सचिन या गहलोत के नाम पर आज राहुल गांधी लगाएंगे अंतिम मोहर

मध्य प्रदेश चुनाव परिणाम में कांग्रेस को 114 सीट मिलने के बाद कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ देर रात कई कांग्रेसी नेताओं संग देर रात राज्यपाल से उनके निवास पर जाकर मिले। कांग्रेस के करीबी सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार मध्य प्रदेश में सीएम चुने जाने को लेकर कांग्रेस पार्टी युवा चेहरे ज्योतिरादित्य सिंधिया की तुलना में वरिष्ठ नेता कमलनाथ को सीएम पद के लिए चुन सकती है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here