Home कॅरियर

अब कैलिफोर्निया से बाहर गुरुग्राम में Whatsapp की टीम, अभिजित बोस को बनाया भारत का हेड

SHARE
व्हॉट्सऐप के पहले भारत प्रमुख अभिजित बोस
व्हॉट्सऐप के भारत के प्रमुख अभिजित बोस का फाइल फोटो

भारत के लिए यह बहुत खुशखबरी है। इंस्टेंट मैसेंजिंग सेवा की कंपनी व्हॉट्सऐप अब कैलिफोर्निया के बाहर पहली बार भारत के गुरुग्राम में अपनी फुल कंट्री टीम का गठन करने जा रही है। इसके लिए कंपनी ने बकायदा अभिजित बोस को अपना भारत प्रमुख बना दिया है। जिसकी औपचारिक घोषणा हो चुकी है और बोस 2019 के शुरू में कंपनी से जुड़कर अपना काम संभाल लेंगे।

बता दें कि भारत सरकार के दवाब डालने के बाद देश में एक अलग इकाई खोलने के लिए व्हॉट्सऐप जारी हुआ। इसके लिए कंपनी ने अभिजित बोस को अपना भारत प्रमुख नियुक्त करने की घोषणा भी कर दी। इसके साथ ही व्हॉट्सऐप अब कैलिफोर्निया से बाहर भारत के गुरुग्राम में अपनी फुल कंट्री टीम बनाने जा रहा है।

खबरों के अनुसार भारत में व्हॉट्सऐप के जरिए अफवाह फैलाने से जुड़ी घटनाओं को देखते हुए भारत सरकार के केन्द्रीय सूचना मंत्री रविशंकर प्रसाद ने अगस्त में व्हॉट्सऐप के मुख्य कार्यकारी अधिकारी से मुलाकात की थी। व्हॉट्सऐप के सीईओ क्रिस डेनियल्स से मिलने के साथ ही रविशंकर प्रसाद ने कहा कि उनको भारत के कानूनों का पालन करना चाहिए और अफवाह फैलाने वाले मैसेज के खिलाफ उपयुक्त कदम उठाना चाहिए। इसके लिए भारत में अपनी इकाई खोलने के साथ ही एक शिकायत अधिकारी भी नियुक्त करने को कहा था।

व्हॉट्सऐप की भारत के गुरुग्राम में फुल टाइम इकाई खुलने के साथ ही भारत में रोजगार के अवसर की दिशा में एक नई पहल के तौर में देखा जा रहा है। व्हॉट्सऐप के इस कदम को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उनकी कैबिनेट की एक महत्वपूर्ण पहल के तौर में भी देखा जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here