Home विदेश

पाक पीएम इमरान खान ने निभाया चुनावी वादा, गवर्नर हाउस के बाद जनता के लिए खोला राष्ट्रपति भवन

SHARE
Pakistan Prime Minister Imran Khan

Idein News: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने जब से सत्ता संभाली है, पाकिस्तान की खस्ताहाल पड़ी व्यवस्था को सुधारने में लगे हुए हैं। एक ओर कर्ज में डूबे पाकिस्तान की आर्थिक हालत बेहद ही नाजुक स्थिति में हैं। जिसके चलते पाक पीएम इमरान खान को दुबई, चाइना समेत कई अन्य देशों से आर्थिक मदद की सहायता लेनी पड़ रही है।

तो वहीं अब पाक पीएम इमरान खान ने अपने चुनावी वादे के मुताबिक पाकिस्तान के लोगों को एक नायाब तोहफा दिया है। चुनाव पूर्व पाकिस्तान तहरीक -ए- इंसाफ (पीटीआई) पार्टी ने चुनावी वादा करते हुए कहा था कि यदि इमरान खान पाक के पीएम बनते हैं तो देश की मुख्य इमारतों को आम लोगों के लिये खोल दिया जाएगा।

Image result for पाकिस्तान राष्ट्रपति भवन

इसी चुनावी वादे को अब पाक पीएम इमरान खान ने पूरा कर दिया है। पाकिस्तान सरकार ने शनिवार को कड़ी सुरक्षा वाले आलीशान राष्ट्रपति भवन को आम जनता के लिये खोल दिया। बता दें कि राष्ट्रपति भवन का आधिकारिक नाम ऐवान-ए-सदर है। यह राजधानी के अति सुरक्षा वाले रेड जोन के कांस्टिट्यूशन एवेन्यू में मारगल्ला हिल्स पर स्थित है।

इसे भी पढ़े: अपने वादे के अनुसार पाक पीएम इमरान खान ने नीलाम करी 70 सरकारी आलीशान कारें

इसके पहले मौजूदा पाक सरकार ने अपने वादे के मुताबिक लाहौर, कराची और पेशावर में गवर्नर हाउस को पहले ही आम लोगों के लिये खोल दिया गया था। सितंबर के पहले सप्ताह में लाहौर स्थित गवर्नर हाउस खुलने के पहले ही दिन चार हजारों लोगों ने भव्य आलीशान इमारत की पहली झलक पाई थी। तो वहीं अब इस्लामाबाद स्थित राष्ट्रपति भवन जनता के लिए खुलने के बाद पाक प्रधानमंत्री इमरान खान की पाकिस्तान में खूब तारीफ हो रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here