Home JioXpressNews

‘माननीय’ बनकर भी ‘आम’, विकास की धारा से जुड़ने के लिए MLA महेश नेगी को ‘मंत्री’ देखना चाहती है पहाड़ की जनता

SHARE
विधायक महेश नेगी
विकास के लिए मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत के साथ विचार-विमर्श करते द्वारहाट के लोकप्रिय विधायक महेश नेगी
IDEIN NEWS, Pramod Pant: उत्तराखंड: पहाड़ की राजनीति में 2017 में कुमाऊं रीजन के द्वारहाट विधानसभा क्षेत्र से जनता ने एक ऐसे व्यक्तित्व को विधायक चुनकर देहरादून भेजा जो राजनीति में समाजसेवा करने के उद्देश्य से आया है। उसका जुनून है कि उसका पहाड़ विकास की मुख्यधारा के साथ कदम से कदम मिलाकर चलें।
यह भी पढ़ें: उत्तराखंड PHOTO में Live: ‘माननीय’ बनकर भी जनता के लिए ‘आम’ है MLA महेश नेगी

जी हां मित्रों, हम बात कर रहे हैं कि उत्तराखंड के द्वारहाट के लोकप्रिय विधायक, समाजसेवी व तीन बार एथेलेटिक में राष्ट्रीय चैंपियन रहे महेश नेगी की। द्वारहाट से विधायक चुने जाने के बाद से ही उन्होंने देहरादून की चकाचौंध और तराई के आराम को त्याग पहाड़ को ही अपना घर चुना हुआ है।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड: मिलनसार व ईमानदार छवि के चलते द्वारहाट को कांग्रेसमुक्त बना रहे हैं MLA महेश नेगी

अमूमन देखा जाता है कि उत्तराखंड के पहाड़ से चुनाव जीतने के बाद, पहाड़ की भोली-भाली जनता को भोला समझकर ‘आम’ से ‘माननीय’ बनने के बाद पहाड़ के ये माननीय देहरादून की चकाचौंध में बह जाते हैं और राजधानी दून या तराई में अपना आशियाना बना लेते हैं।

यह भी पढ़ें: विकास की धारा से जुड़ने के लिए पहाड़ को जरुरत है MLA महेश नेगी जैसे नेता की

पहाड़ के इस विधायक को दून पहुंचने के बाद भी दून की चकाचौंध बहा नहीं सकी। ‘माननीय’ बनने के बाद भी आज विधायक महेश नेगी जी का व्यक्तित्व ‘आम’ की तरह है। पहाड़ की जनता उनसे बड़ी ही आसानी से मिलती है।

यह भी पढ़ें: शराब माफिया और कमीशखोरों के सिरदर्द बनें द्वारहाट विकास पुरुष MLA महेश नेगी

विधायक महेश नेगी की विशेषता यह है कि वह आज भी केवल विधानसभा सत्र के दौरान दून जाते हैं और बाकी अपना सारा समय द्वारहाट की जनता के बीच दूरस्थ गांव-गांव, घर-घर जाकर ही बिताते हैं। महेश नेगी के कामों को देखते हुए पहाड़ की जनता चाहती है कि भाजपा शीर्ष नेतृत्व व मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत उनको जल्दी ही अपनी कैबिनेट में शामिल करें। पहाड़ की जनता का इसके पीछे तर्क है कि महेश नेगी के मंत्री बनने के बाद पहाड़ भी प्रदेश की तराई जैसे क्षेत्रों की तरह विकास की मुख्य धारा से जुड़ सकेगा।

यह भी पढ़ें: विधायक महेश नेगी विधानसभा में उठाई पेयजल योजना की मांग
पहाड़ के विकास के लिए दूरदृष्टि है महेश नेगी के पास
विकास के लिए दूरदृष्टि है महेश नेगी के पास
विकास के लिए दूरदृष्टि है महेश नेगी के पास

विधायक महेश नेगी को मंत्री बनाने के लिए पहाड़ और उत्तराखंड प्रवास के लोग भी अब अपनी आवाज उठाने लगे हैं। उनका कहना है कि महेश नेगी जैसे सरल, मेहनती और जुनूनी व्यक्तित्व के मंत्री बनने के साथ पहाड़ का विकास और भाजपा कार्यकर्त्ता एकसूत्र में मिलकर काम करेंगे।

तस्वीरों में सबका साथ-सबका विकास में विधायक महेश नेगी
सबका साथ-सबका विकास में विधायक महेश नेगी
सबका साथ-सबका विकास में विधायक महेश नेगी

विधायक महेश नेगी जितना जमीनी स्तर में अपने कामों को लेकर सक्रिय हैं। उतना ही सोशल मीडिया में एक्टिव हैं। उनका कहना है कि जिस तरह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश को डिजिटल इंडिया की ओर ले जाने में लगे हैं उनके सपने को पूरा करने के लिए हम जल्दी ही द्वारहाट और पहाड़ को डिजिटल बनाने के अपने मकसद में लगे हुए हैं।

द्वारहाट महाविद्यालय में पहुंचाया फर्नीचर तो छात्र संघ ने दिया धन्यवाद
द्वारहाट महाविद्यालय में पहुंचाया फर्नीचर तो छात्र संघ ने दिया धन्यवाद
द्वारहाट महाविद्यालय में पहुंचाया फर्नीचर तो छात्र संघ ने दिया धन्यवाद

युवाओं और छात्रों के शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार की तरफ विधायक महेश नेगी बहुत ही आक्रमक दिखते हैं। हाल ही में द्वाराहाट महाविद्यालय में उन्होंने फर्नीचर पहुंचाया तो उसके लिए छात्र संघ के अध्यक्ष अर्जुन सिंह व सचिव महेन्द्र सिह के साथ ही समस्त छात्र संघ पदाधिकारियों ने उनको इसके लिए धन्यवाद भी दिया।

2019 के लक्ष्य के लिए कुमाऊं संभाग में भाजपा नेतृत्‍व के साथ
2019 के लक्ष्य के लिए कुमाऊं संभाग में भाजपा नेतृत्‍व के साथ
2019 के लक्ष्य के लिए कुमाऊं संभाग में भाजपा नेतृत्‍व के साथ

2019 के अपने लक्ष्य के लिए भाजपा ने कुमाऊं संभाग में बैठक की। इस बैठक में भाजपा की राष्ट्रीय महामंत्री सरोज पांडेय, प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट व भारत सरकार के मंत्री अजय टम्टा तथा प्रदेश महामंत्री बसंल जी के साथ विधायक महेश नेगी भी सक्रिय नजर आयें।

हल्द्वानी में विधायक महेश नेगी का स्वागत करते मित्रमंडली
विधायक महेश नेगी का स्वागत करते मित्रमंडली
विधायक महेश नेगी का स्वागत करते मित्रमंडली

बैठक के दौरान कुमाऊं संभाग में हल्द्वानी के मित्रगणों ने उनका दिल से स्वागत किया और अपने विकास पुरूष को बहुत-बहुत धन्यवाद भी दिया।

भाजपा कार्यकर्त्ताओं के साथ उनके लोकप्रिय विधायक
कार्यकर्त्ताओं के साथ उनके लोकप्रिय विधायक
कार्यकर्त्ताओं के साथ उनके लोकप्रिय विधायक

विधायक महेश नेगी जी खासियत यह है कि वह अपने कार्यकर्त्ताओं और जनता के बीच हमेशा खड़े नजर आते हैं। द्वारहाट के ग्रामसभा झलाहाट में भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता गणेश नायक जी की सुपुत्री के शुभ विवाह में सम्मिलित हो वर वधू को आशीर्वाद दिया और उनके सुखमय जीवन के लिए बधाई दी।

चौखुटिया में उच्च शिक्षा मंत्री के साथ
उच्च शिक्षा मंत्री के साथ
उच्च शिक्षा मंत्री के साथ

प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत जब चौखुटिया महाविद्यालय को नए भवन कॉलेज शिफ्ट करने के दिए निर्देश देने गये तो विधायक ने समस्त चौखुटिया की जनता के साथ उनका जोरदार स्वागत किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here