Home देश

पीएम मोदी ने तिरंगा भेंट कर अरूणिमा को माउंट विनसन और अंटार्कटिक फतह करने की दी शुभकामनाएं

SHARE
PM Modi and Arunima Sinha

Idein News: बुधवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भारत की पहली दिव्यांग पर्वतारोही अरूणिमा सिन्हा को तिरंगा भेंट कर उनके नए सफर और चुनौतियों के लिए शुभकामनाएं दी। पीएम मोदी ने अरूणिमा सिन्हा को माउंट विनसन और अंटार्कटिक अभियान के लिए तिरंगा भेंट किया है।

एवरेस्ट पर चढ़ाई करने वाली भारत की पहली भारतीय दिव्यांग महिला अरूणिमा सिन्हा की पीएम मोदी ने जमकर तारीफ करी, इस दौरान पीएम मोदी ने उनकी प्रभावशाली उपलब्धियों की सराहना की और उनके नए अभियान के लिए शुभकामनाएं दीं। अरुणिमा ने इससे पहले पांच महाद्वीपों में सबसे ऊंचे शिखरों पर विजय प्राप्त की थी और इस तरह वे यह उपलब्धि हासिल करने वाली पहली दिव्यांग महिला बनीं।

मालूम हो कि ये वही अरूणिमा सिन्हा है जिनका पैर लखनऊ से दिल्ली आते वक्त ट्रेन से कट गया था। इसके बावजूद भी अरूणिमा सिन्हा ने हिम्मत नहीं हारी एक पैर न होते हुए भी उन्होनें अपने जज्बे को टूटने नहीं दिया। उन्होनें विश्व की सबसे ऊंची एवरेस्ट की चोटी को फतह करके दिखाया।

इसे भी पढ़े: तीन राज्यों के चुनावों में बसपा ने किया बेहतर प्रदर्शन, 2019 चुनाव से पहले अखिलेश की मुश्किलें बढ़ी

तो वहीं एक बार फिर पर्वतारोही अरूणिमा सिन्हा ऊंचाइयों के नए आयाम छूने के लिए माउंट विनसन और अंटार्कटिक अभियान के लिए भारत का नेतृत्व कर रही है। इसी के चलते पीएम मोदी ने उन्हें विशेष शुभकामनाएं दी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here