Home उत्तर प्रदेश

कल रविवार को 5 घंटे प्रयागराज में बिताएंगे पीएम मोदी, पढ़ें कुछ ऐसा रहेगा उनका कार्यक्रम

SHARE
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का फाइल फोटो

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल रविवार को अपने उत्तर प्रदेश के दौरे में रहेंगे। 16 दिसंबर हो पीएम मोदी करीब 5 घंटे प्रयागराज और 10 मिनट लखनऊ में रहेंगे।

यह भी पढ़ें: यूपी: सोनिया गांधी को उनके घर में घरेंगे PM मोदी, रायबरेली में होगा ‘मेक इन इंडिया’

सूत्रों की मानें तो 16 दिसंबर हो पीएम मोदी के कार्यक्रम में थोड़ा बदलाव किया गया है। उनके काफिले के तीनों हेलीकॉप्टर अब प्रयाग के दिल्ली पब्लिक स्कूल में लैंड करेंगे। खबरों की मानें तो प्रधानमंत्री 5 घंटे प्रयागराज और करीब दस मिनट तक लखनऊ में रहेंगे। खबर है कि इस बीच प्रधानमंत्री अरैल बांध रोड, नया यमुना पुल से परेड होते हुए संगम तक करीब 12 किमी कार से जाएंगे और इसी रास्ते से वापिस आएंगें।

यह भी पढ़ें:  सोनिया गांधी की रायबरेली में गरजेंगे पीएम मोदी, 16 दिसंबर को करेंगे जनसभा

खबरों की मानें तो प्रधानमंत्री के रायबरेली कार्यक्रम में थोड़ा सा बदलाव किया गया है। प्रधानमंत्री रविवार को रायबरेली के कार्यक्रम में शामिल होने के बाद तीन हेलीकॉप्टर के काफिले से 11.35 बजे प्रयागराज के लिए उड़ान भरेंगे। पीएम मोदी दोपहर में 12.20 बजे डीपीएस मैदान के हेलीपैड पर पहुंचेंगे।

यह भी पढ़ें:  आज हैं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 68वां जन्मदिन, पढ़ें यह है PM मोदी की दिनचर्या और फिटनेस का राज

उसके बाद मोदी 12.25 बजे वह कार से संगम के लिए रवाना होकर 12.45 बजे कुंभ मेला स्थित इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर पहुंचेंगे। यहां सेंटर का उद्घाटन कर पीएम 1.05 बजे संगम नोज पहुंचेंगे, जहां मोदी 1.50 बजे तक दर्शन-पूजन करेंगे। यहां स्वच्छ कुंभ प्रदर्शनी का अवलोकन भी करेंगे। दोपहर दो बजे किला पहुंचेंगे, जहां पंद्रह मिनट अक्षयवट का दर्शन-पूजन करेंगे।

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी ने तिरंगा भेंट कर अरूणिमा को माउंट विनसन और अंटार्कटिक फतह करने की दी शुभकामनाएं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रायबरेली में 16 दिसंबर को होने वाले कार्यक्रम के लिए लखनऊ में भी प्रशासनिक मशीनरी सक्रिय है। प्रधानमंत्री अमौसी एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे, जहां से वे नौसेना के विशेष हेलीकॉप्टर से रायबरेली रवाना हो जाएंगे।

यह भी पढ़ें: 2019 में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ही बनेंगे लेकिन लहर 2014 वाली नहीं: प्रशांत किशोर

डीएमके मुताबिक प्रधानमंत्री सुबह करीब नौ बजे विशेष विमान से एयरपोर्ट आएंगे। यहां पर गवर्नर राम नाइक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उनकी आगवानी करेंगे। उनके साथ यूपी कैबिनेट के कई अन्य मंत्री भी होंगे। करीब दस मिनट रुकने के बाद पीएम रायबरेली प्रस्थान कर जांएगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here