Home राजनीति

राजस्थान: कौन बनेगा मुख्यमंत्री ! सचिन या गहलोत के नाम पर आज राहुल गांधी लगाएंगे अंतिम मोहर

SHARE

Idein News: पांच राज्यों के चुनाव नतीजे आने के बाद इन सभी राज्यों में सीएम चुने जाने की कवायद तेज हो गई है। छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान तीनों राज्यों में कांग्रेस की भारी जीत हुई है, तो वहीं तेलंगाना और मिजोरम में टीआरएस और एमएनएफ पार्टी की जीत हुई है।

 

11 दिसंबर को आए चुनाव परिणाम के बाद राजस्थान में कांग्रेस को पूर्ण बहुमत मिलने के बाद से राजस्थान में सीएम के नाम पर चर्चा तेज हो गई है। राजस्थान कांग्रेस के दो बड़े नेता सचिन पायलट और अशोक गहलोत आज सुबह कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मिलने दिल्ली आ पहुंचे हैं। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मिलने के बाद ही ये तय हो जाएगा कि राजस्थान में कांग्रेस अपना सीएम किसे बनाने जा रही है।

बता दें कि कल जयपुर में कांग्रेस विधायकों की बैठक थी। इस बैठक में राज्य के पर्यवेक्षक वेणुगोपाल ने विधायकों से फीडबैक लिया था कि राजस्थान में किसे मुख्यमंत्री बनाना चाहिए। जिनमें प्रमुख नाम सचिन पायलट और अशोक गहलोत के बारे में वेणुगोपाल ने एक-एक कर सभी विधायको से मुख्यमंत्री चुने जाने को लेकर उनकी राय ली थी।

इसे भी पढ़े: मध्य प्रदेश: हार के बाद शिवराज बोले- 10 दिन में कर्ज माफ करे कांग्रेस, अब चौकीदारी की जिम्मेदारी मेरी

तो वही आज ये रिपोर्ट वेणुगोपाल कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को सौंपेंगे। जिसके बाद दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राज्य के दो बड़े कद्दावर नेता सचिन पायलट और अशोक गहलोत के नाम पर अंतिम मोहर लगाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here