Home उत्तराखंड

उत्तराखंड में पर्यटन की संभावनाओं को लेकर संघर्षरत हैं सतपाल महाराज, अल्फोंस से की मुलाकात

SHARE
उत्तराखंड के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज और केन्द्रीय पर्यटन मंत्री अल्फोंस के साथ मुलाकात

IDEIN NEWS, Pramod Pant: उत्तराखंड में मुख्यमंत्री पद के दावेदार, भारत सरकार में मंत्री रहे अभी वर्तमान में उत्तराखंड सरकार में पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज प्रदेश में पर्यटन की संभावनाओं को लेकर काफी सजग हैं। सतपाल महाराज के बारे में कहा जाता है कि शीर्ष नेतृत्व उनको जो भी जिम्मेदारी सौंपता है उसको वह अंजाम तक पहुंचाने के बाद ही दूसरी काम हाथ में लेते हैं।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड की राजनीति आज भी सतपाल महाराज बिन अधूरी, फिर भी हाशिये में महाराज!

2017 के विधानसभा चुनाव से पहले सतपाल महाराज ने प्रदेश की सभी विधानसभा क्षेत्रों में जाकर पार्टी के लिए प्रचार किया था। गढ़वाल ही नहीं पूरे उत्तराखंड में सतपाल महाराज के अपने निष्ठावान कार्यकर्त्ता हैं। जो उनकी एक आवाज में साथ खड़े नजर आते हैं। यही कारण है कि भाजपा शीर्ष नेतृत्व ने चुनाव से पहले उनको बड़ी जिम्मेदारी दी थी।

सतपाल महाराज
सतपाल महाराज

उत्तराखंड में भाजपा की सरकार बनने के बाद नेतृत्व ने उनको पर्यटन मंत्री पद देकर ही शांत कर दिया। जो कि उनके कद के हिसाब से फिट नहीं बैठता। लेकिन सतपाल महाराज ने उसको स्वीकारते हुए प्रदेश को पर्यटक प्रदेश बनाने का जो संकल्प ले लिया है उससे प्रदेशवासियों की नजर में उनका मान-सम्मान और बढ़ा है।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड: पर्यटन दिवस पर बोले महाराज, भारत-चीन युद्ध में खाली हुये गांव में बनेगा पर्यटन हब

प्रदेश को पर्यटक बनाने के अपने प्रयास के तहत आज सतपाल महाराज ने भारत सरकार में पर्यटक मंत्री के.जे. अल्फोंस से दिल्ली में मुलाकात की। बता दें कि इस बैठक में उनके उत्तराखंड सरकार के पर्यटन सचिव दिलीप जावलकर भी मौजूद थे। इस मुलाकात के दौरान सतपाल महाराज ने उत्तराखंड पर्यटन के संबंध में महाभारत सर्किट, नैनीताल रोपवे एवं मसूरी रोपवे जैसे महत्त्वपूर्ण मुद्दों पर आप बात रखी।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड: कांग्रेस छोड़ हाशिये पर सतपाल महाराज, भाजपा में नहीं लग रहे ‘फिट’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here